Tuesday, March 29, 2011

शिव पार्वती और भारत पाक मैच का नतीजा



माता ने प्रभु से पूछा क्यों जी कल कौन जीतेगा प्रभु मुस्कुराये और कहा दोनो टीमो के खिलाड़ी सट्टेबाज क्रिकेट संघ के पदाधिकारी और विज्ञापन देने वाली कंपनिया आदि और हां टिकट ब्लैक करने वाले भी जीतेंगे |हां एक और प्क्ष है जो जीतेगा वो है धर्मांध लोग इनको बिना एक रुपया लगाये गर्मागरम मसाला मिल गया है आज ही जियो न्यूज पाकिस्तान के स्टार एंकर हामिद मीर प्राईम टाईम मे  कैपिटल टाक मे भारतीय विश्लेषक को बता रहे थे कि दर्जनो वेब साईट्स पर भारतीयो ने दावा किया है कि यदि पाकिस्तान यह मैच जीत लेता है तो भारत मे रहने वाले 15  करोड़ मुसलमानो का जीना हम हराम कर देंगे । अब आप ही बतायें भारत का मुसलमान इसको पढ़ कर हंसेगा लेकिन पाकिस्तान मे नये आतंकवादी बनाने का रास्ता और आसान हो जायेगा न । इसलिये हे प्रिये हारना दोनो देशो के नागरिको को ही है । चाहे इंडिया टीवी हो या जियो न्यूज इनका काम टी आर पी बढ़ाना है देश गया भाड़ मे ।



वो दिन गये जब कौरव और पांडव आपस मे सौ और पांच थे और बाहर वालो के लिये 105 । माता बोलीं मै आपसे पूछ रही हूं कि टीम कौन सी जीतेगी और आप पता नही क्या क्या बड़बड़ा रहे हैं ।  प्रभु बोले प्रिये वो तो मैच होने के बाद ही माळूम पड़ेगा वैसे तो श्याम सुंदर ही जीतने वाले हैं गीता नही पढ़ी क्या " बैटिंग करने वाला भी मै ही हूं और बालिंग करने वाला भी मैं ही विकेट कीपर भी मैं ही हूं और फ़ील्डर भी मैं ही " फ़िर प्रभु ने हसते हुये कहा शायद फ़ेकी जाने वाली बाल भी वही हैं ।



वैसे जीतेगा का कौन इसका निर्णय तो लक्ष्मी जी पर ही है किसने किसको कितना पहुंचाया है मैच का निर्णय तो कलयुग मे उसी पर निर्भर करता है देखा नही कल रहमान मलिक क्या कह रहा था । माता द्रुढता से बोली नही हमारे खिलाड़ी देशद्रोही नही हो सकते । प्रभु ने कहा क्या देश भक्ती का ठेका सैनिको और क्रिकेट खिलाड़ियो ने ही ले रखा है । पुलिस के सिपाही से लेकर एस पी तक और सरपंच से लेकर प्रधानमंत्री तक जो रोज भ्रष्टाचार कर नैतिकता का मैच हार जाते हैं उसका क्या । सांसद पैसे लेकर देश बेच सकते हैं तो खिलाड़ी पैसे लेकर मैच क्यो नही बेच सकता । पास बैठा नंदी बोल उठा हा प्रभु लालू यादव ने तो हम लोगो का चारा तक बेच खाया था । यह सब सुनकर माता उदास हो उठी बोली आपने तो सारा मूड ही खराब कर दिया ।

प्रभु बोले अरे अरे आप तो उदास हो गयी देखिये एक शिव भक्त ने हमारे लिये वी आई पी स्टैंड की टिकटे भेजी हैं । वैसे थोड़ा जल्दी जाना पड़ेगा क्या है कि ये सब वी आई पी लोगो के चक्कर मे सुरक्षा इंतजाम तगड़े कर दिये हैं  इसलिये मैदान मे जाना मोर्चे पर जाने से कम न होगा । माता ने कहा ऐसे मैच मे जाने से क्या फ़ायदा मुझे नही जाना है आप नंदी को लेकर चले जाना । प्रभु ने मुस्कुराते हुये कहा आप आम भारतीयो की देवी हो उनके जैसे जीना सीखो मैच के पहले क्या खेल हो गया है उसकी चिंता किये बिना मैदान मे हो रहे खेल को देखो और आनंदित रहो । वैसे यह मैच भारत ही जीतने वाला है इतना कह प्रभु ने घड़ी देखी और कहा जल्दी चलो इंडिया टीवी देखना है उसमे मेरा 700 साल पुराना रहस्य बताने वाला है इतना सुनते ही उत्सुक माता मैच को भूल कर प्रभु के साथ चल पड़ीं ।

Comments
7 Comments

7 comments:

  1. कृष्ण खेले,लक्ष्मी पु्त्र कमाएं, भारत जीते, पब्लिक खुश हो।
    फ़िर दुनिया जाए भाड़ में। मजा मा रहो।:)

    ReplyDelete
  2. very true..... BAHUT ACHAA VYANGYA HAI, AAJ KI STHITI AUR CRIKET KI DEEWAANGI PER.....

    irfan

    ReplyDelete
  3. भाई क्रिकेट का शौक़ तो बौर्ज़ुआ कल्चर है , सो हम तो समय बर्बाद करके जीवन को बर्बाद न तो खुद करते हैं और न ही आप जैसे अपने प्रिय को सलाह देते है हैं .
    खैर , हम तो आज आपके पास यह कहने आये थे कि ...
    http://praveenshah.blogspot.com/2011/03/blog-post.html?showComment=1299766882957#c1647355472576363032

    ReplyDelete
  4. दिलचस्प और तीखा व्यंग्य . वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच आज-कल सट्टेबाज़ी और मैच-फिक्सिंग का खेल बन गया है,जिसमे अंडर-वर्ल्ड सरगनाओं की भी सक्रिय भूमिका की चर्चा होती रहती है. ऐसे में अंगरेजों के इस लाट -साहबी खेल को लेकर इतनी दीवानगी क्यों होनी चाहिए ? हम हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को भूल गए , आदिवासी तीरंदाज लिम्बाराम को भूल गए , उड़न-परी पी.टी. ऊषा को भूल गए ,जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाया था . अब हम शराब कंपनियों और टायलेट-क्लिनर (कोल्ड-ड्रिंक ) बेचने वाली बहु-राष्ट्रीय कंपनियों के विज्ञापन करने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों को देश का गौरव मानने का वहम पाल कर कब तक देश को अपमानित करते रहेंगे ?

    ReplyDelete
  5. दिलचस्प क्रिकेट मैच

    ReplyDelete
  6. उम्मीद पे दुनिया को कायम रखने की कोशिश करते हैं.

    ReplyDelete
  7. Pakistan 33/0 (6.3 ov)
    Dilchasp hota ja rha hai match

    ReplyDelete

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है..
अनर्गल टिप्पणियाँ हटा दी जाएगी.