Wednesday, March 16, 2011

होली है - पापा मै सोनिया गांधी से शादी करने जा रहा हूं

                                                                     bijuchandran.blogspot.com                




सुबह यूरिया वाली चाय पीते वक्त मेरे 16 साल के बेटे ने मेरे पैर छूते हुये कहा पापा मै सोनिया गांधी जी से शादी करने जा रहा हूं  ।  तेरा दिमाग खराब है सोनिया जी तेरे से शादी क्यो करेगी भला मेरे मुह से निकला । बेटा बोला वाह जब फ़्रांस का बूढ़ा प्रधानमंत्री जवान लड़की के साथ शादी  कर सकता है तो मै  भी उनसे शादी करने का प्रयास कर सकता हूं । मैने कहा अरे मूर्ख ये भारत है और सोनिया जी श्रद्धेय हैं खुद मेरी भी मां समान फ़्रांस नही बाहर ऐसा बोलेगा तो  कांग्रेसी और पुलिस वाले मार मार के तेरा भुर्ता बना देंगे और जिंदगी भर के जेल मे डाल देंगे । बेटा बोला राठौर और तलवार के हमलावर के जैसा मेंटल सर्टीफ़िकेट बनवा लिया है मैने और रही बात पिटाई की तो रिस्क तो हर बड़े काम मे होता है ।


मै अपने गुस्से को काबू करते हुये प्यार से बोला बेटा तू पढ लिख के बड़ा हो जायेगा तो मैं तेरी शादी एक सुंदर लड़की से करवा दूंगा । बेटा हसते हुये बोला किसको टोपी दे रहो हो पापा कौन सुंदर लड़की आरक्षण की श्रेणी मे आने वाले लड़को को छोड़ मुझ ब्राह्मण के लड़के से शादी करेगी । उनके पास गाड़ी होगी बंगला होगा नौकरी होगी और मेरे पास एक फ़टीचर बाप और दुखियारी मां के अलावा कुछ नही । मै फ़िर भड़क कर बोला अबे क्या उंची जात के लड़को की शादी नही होती सरकारी नही तो क्या प्राईवेट नौकरियों की कोई कमी नही है ।



कौन सी दुनिया मे जी रहे हो पापा उन नौकरियो को पाने के लिये मंहगे कालेजो मे दाखिला लेना पड़ता है उसके लिये लगता है पैसा जो आपके जैसे इमानदार आदमी के बस की बात नही है । मेडिकल के लिये 50 लाख एमबीए करने के लिये 15 लाख ये सब उन लोगो के लिये है  जो अपने हाथो टैटू लगवाते हैं मेरा बाप चोर है भ्रष्ट है पॆड न्यूज छापता है  । मैने कहा तेरा दिमाग खराब है कौन ऐसा टैटू लगाता  है बता तो मुझे । जवाब मिला कैसे लेखक हो आप मुहावरा भी नही समझते ये बताओ 40000 तंख्वाह पाने वाले अधिकारी का लड़का 10 लाख की गाड़ी मे घूमता है इसका मतलब क्या है दिखा रहा है न लोगो को कि मेरा बाप भ्रष्ट है  | 25 लाख फ़ीस भरके बच्चे का दाखिला करवाने वाले संपादक के बारे मे आप क्या बोलेंगे यही न कि वो पेड न्यूज छापता है । बाजू मे खड़ी पत्नी भड़क कर  बोली मै न  कहती  थी आपसे की शर्माजी के जैसे आफ़िसो मे घूम घूम के अधिकारियो से पैसे वसूला करो अरे भ्रष्टाचार की खबर छाप ही दोगे तो अधिकारी पैसे देगा ही क्यों  अब देखो मेरी बात न मानने का नतीजा ।


मैने बेटे से कहा तू चिंता मत कर मै तेरे लिये कोई व्यापार खुलवा दूं बेटा हसते हुये बोला पैसा आयेगा कहां से और चालू कर भी लिया तो भी सारे बड़े काम खदाने आदि नेताओं और उनके चमचो के लिये आरक्षित है उनसे बच गया तो अधिकारी पुत्रो का नंबर लग जाता है ये इंडिया है पापा बिना सेटिंग के कुछ नही होता बस किराना परचून की दुकान खोल सकते हैं वो भी ये मेगास्टोर वाले बंद करवाने ही वाले हैं । टायर टुयूब लेस पंचर दुकान बंद , नयी गाड़ियां ऐसी की मेकेनिक की दुकान बंद , अस्पताल ऐसे की दवाई दुकाने बंद ये मल्टीनेशनल कंपनिया भारत मे केवल नौकर रहने देगी मालिक कोई न होगा पापा मुझे रोको मत बस जाने दो ।


मै आखिरी बार गिड़गिड़ाया बेटा सोनिया गांधी जी से शादी करने की बात मूर्खता है रे और तू तो उनके पोते के बराबर है  और वे तुझसे मिलेंगी तो आशिर्वाद ही देंगी बेटा और मान लो तू  उनसे  केवल  मान लो तेरी बात पे सपने मे वे मान भी लें तो फ़िर तू तो आदमी अच्छा न होगा । बेटा बोला पापा मै अपने लिये ये नही कर रहा  हूं अपने देश भारत के लिये कर रहा हूं  ।  सोनिया जी से शादी कर मै  मनमोहन सिंग जी की अमेरिका आधारित पालिसी को धक्का मार के देश से बाहर फ़ेक आउंगा । और इस देश मे गरीबो का आरक्षण होगा जात और पात का नही क्या हिंदु क्या मुसलमान । नीतियां समानता पर आधारित होंगी न की अमीरो पर और हर नेता को हर अधिकारी को हर 6 महिने मे नारको टेस्ट कराना होगा भ्रष्टाचार का दंड फ़ांसी होगी । यह कहकर बेटा दरवाजे के बाहर निकल गया और मैं दशरथ जी की तरह हे राम कहकर बेहोश हो गया ।


होश आया तो मै अपने 4 साल के बेटे के साथ बिस्तर से नीचे पड़ा था बैकग्राउंड मे श्रीमतीजी की आवाज गूंज रही थी हे भगवान दिन मे तो चैन से जीने नही देते नींद मे भी बड़बड़ाते हैं इनसे शादी कर के मेरी जिंदगी झटक गयी है । मैने तुरंत अपने बेटे को चिपकाकर कसम खायी कि मैं कम से कम ऐसा आदमी बनूंगा कि ये टैटू लगा सके मेरा बाप मक्कार है
Comments
30 Comments

30 comments:

  1. हा हा हा
    और मैं इस घटना का प्रत्यक्षदर्शी तो नहीं पर अप्रत्यक्ष श्रोता अवश्य बन गया हूँ.

    ReplyDelete
  2. हा हा हा
    होली की अच्छी मारक ठिठोली है।

    ReplyDelete
  3. mast hai........aur sachai bhi..............

    ReplyDelete
  4. वाह साथी क्या खूब लिखा
    लिखते रहिएगा
    हम पढते रहेंगे
    सादर
    प्रदीप नील www.neelsahib.blospot.com

    ReplyDelete
  5. majaa aa gaya.
    uchit vyangya hai yadi anumati ho to main aapki post apne blog me chhapna chahta hun
    .

    ReplyDelete
  6. bas ek line thodi si ajeeb lagi, dar hai ki koi uspar anguli na uthaayee.. baaki poora vyangya hamesha ka sa rochak raha.. आपको रंग-बिरंगे इस पावन पर्व पर शुभकामनाएं...

    ReplyDelete
  7. प्‍यार में सब पावन है।

    ReplyDelete
  8. तार्किक और विचारशील बाप-बेटे.

    ReplyDelete
  9. एक काम कीजिये सर, आप अपने बेटे को बाबा रामदेव की पार्टी में शामिल करा दीजिये. दोनों के विचार काफी मेल खाते हैं.

    ReplyDelete
  10. plz provide us email subscription on your blog for regular reading or update

    ReplyDelete
  11. मजा आ गया..मगर एक समस्या आ सकती है..
    सोनिया गाँधी जी का धर्म क्या है ये आज तक किसी को पता नहीं...बियेंका (भारतियों को बेवकूफ बनाने के लिए प्रियंका) और राल(भारतियों को बेवकूफ बनाने के लिए राहुल )का क्या होगा...
    प्रथम तो धर्म parivartan करना होगा आप के पुत्र को इस दुस्वप्न को सत्य करने के लिए दुसरे बैठे बिठाये बियेंका और राल मिल जायेंगे..
    एक बात होगी गयासुद्दीन गाजी(जवाहर लाल नेहरु उर्फ़ जवाहर गाजी) के पिता की आत्मा जरुर खुस होगी की घर में कमला नेहरु के बाद कोई दूसरा सनातनी आ गया...
    मजा आ गया....

    ReplyDelete
  12. bahut khoob ....bahut badhiya likha hai .........

    ReplyDelete

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है..
अनर्गल टिप्पणियाँ हटा दी जाएगी.